सलाम वेंकी कहानी: Salaam Venky Movie Story, Cast, Review in Hindi

इस पोस्ट में हम इस हफ्ते रिलीज़ हुयी फिल्म सलाम वेंकी के बारे में जानेंगे की कैसी है फिल्ल्म। यह एक बेहद ही इमोशनल कर देनी वाली फिल्म है जिसकी कहानी के बारे में हम आगे बात करेंगे।

सलाम वेंकी रिव्यु (Salaam Venky Movie Review in Hindi )

सलाम वेंकी कहानी: Salaam Venky Movie Story, Cast, Review in Hindi

यह फिल्म श्रीकांत मूर्ति की द लास्ट हुर्रे पर आधारित है, जो शतरंज के खिलाड़ी कोलावेन्नु वेंकटेश की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है। जिन्होंने अपनी मां के सुजाता की मदद से इच्छामृत्यु के लिए याचिका दायर की ताकि वह अपने अंग दान कर सकें।

Salaam Venky Cast, Ratings, Release Date

Movie Reviewसलाम वेंकी (Salaam Venky)
कास्ट एंड क्रू ( Cast and Crew )काजोल,राजीव खंडेलवाल,प्रकाश राज,
राहुल बोस,प्रियामणि,विशाल जेठवा,
आहना कुमरा
शैली (Genre) रेवती
रिलीज़ तारीख ( Release Date): 9 दिसंबर, 2022
लेखक ( Writer): रेवती
निर्देशक ( Director) : रेवती
बजट (Budget)ज्ञात नहीं
कलेक्शनज्ञात नहीं
हमारी रेटिंग3 /5

Salaam Venky Movie Story in Hindi

सलाम वेंकी फिल्म की कहानी है एक माँ और उसके 24 साल के बेटे है जो की बेहद ही प्रतिभावान है लेकिन वह मस्क्युलर डिस्ट्रॉफी जैसी के दुर्लभ बीमारी से जंग लग रहा है।

जिमसे आदमी के शारीर के मसल्स धीरे धीरे काम करना बंद कर देते है जो उनकी उम्र बेहद हम होती है 14 साल लगभग।.

लेकिन उसकी माँ जिसका किरदार निभाया है काजोल ने उनकी तमाम देख रेख और प्यार से लडके ने अब तब अपनी जिन्दगी के 24 वर्ष पुरे कर लिए है.

लेकिन सच यही है की अब उसके पास ज्यादा समय नही है इस लिए वेंकी की आखिरी इच्छा ये है की उसकी इच्च्चा मृत्यु मिले ताकि वह अपने अंगों का दान कर सके जो किसी और को नई जिन्दगी देने का काम करे.


लेकिन वेंकी के लिए यह इच्छा को पूरा कर पाना उसके माँ दोस्तों,परिवार और डॉक्टर्स के लिए आसन नही है लेकिन न चाहते है भी उन्हें इसके लिए मानना पड़ता है।

पर इसके लिए उन्हें अभी और कानूनी लड़ाई भी लडनी पड़ेगी क्या वेंकी की यह आखिरी इच्छा पूरी हो सकेगी यह देखनी के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी।


Salaam Venky Movie Movie Trailer ( ट्रेलर )

क्यों देखें फिल्म

  • फिल्म बहुत ही सेंसिटिव टॉपिक पर बनी है इसलिए कहनी बहुत इमोशनल हो जाती है कई जगह अपनी आंखे भी नम हो जाती है।
  • फिल्म देखते वक्त आप फिल्म में उस माँ के दर्द को महसूस कर पते है जो अपने बेटे हो हर दिन मौत के करीब जाते हुए देखती है और उसके लिए ज्यादा कुछ नही कर पा रही।
  • फिल्म के सभी किरदार चाहें हपिता, बहन, प्रेमिका और के किरदार के इमोशन को अच्छे तरह दिखाया गया।
  • फिल्म का गाना ‘जिंदगी बड़ी’ फिल्म के कहानी के साथ जुड़ाव को फील करता है।

यह भी पढ़ें : Khatra (Dangerous) Review in Hindi

इन सब बातों के होते हुए भी फिल्म थोडा धीमी और खिची हुयी लगती है पर अगर आपको भावनात्मक कहानी की फिल्मे देखनापसंद है तो यह फिल्म आप के लिए आप इसे कम से कम एक बार जरुर देख सकते हैं।

Conculsion

उम्मीद है आपको आज का ये पोस्ट में सलाम वेंकी कहानी: Salaam Venky Movie Story, Cast, Review in Hindi अन्य प्रसिद्ध लोगो की जीवनी हमारे ब्लॉग पर पढ़ सकते है।

आप हमेशा ट्रेंड में रहने वाले चीजों को जानने के लिए हमारे ब्लॉग पर बने रहें।

Share Post  

हमारे इस ब्लॉग पर मुख्य रूप से देश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रशिद्ध लोगो के जीवन परिचय से आपको अवगत करना है। हमारी पूरी कोशिश होती है की पूरी और सटीक जानकारी आप तक पहुचायें।

Leave a Comment

BUDGET 2023 HIGHLIGHTS जानें बजट 2023 की सभी मुख्य बातें जानिए देश की प्रथम भारतीय महिला अन्तरिक्ष यात्री कल्पना चावला की जिंदगी के रोचक तथ्य अवनीत कौर ने सिजलिंग स्विमसूट लुक्स में बढाया इन्टरनेट का पारा देखें तस्वीरें नेहा शर्मा अपनी बहन आयशा के साथ किया स्टनिंग फोटोशूट देखें अवतार जानें कोटा फैक्ट्री फेम एक्ट्रेस उर्वी सिंह से जुड़े 10 रोचक फैक्ट्स